subtitles Edit

हेलो फ्रेंड्स वेलकम टू Anurag Affection घाघरे स्टोरीज फॉर आईआईटी-जेईई के है तो यह जो वीडियो होने वाला है का बेस्ट होगा एंड जितनी भी एप्लीकेशन समय वह काफी कमाल का यह मैंने ऑलरेडी एक वीडियो बना रखा है कि में काफी गंदा वीडियो था लेकिन इसमें और कुछ इंप्रूवमेंट हुआ है मैंने ऐप को इसमें ऐड किया है एक स्टेप को में ऐड किया है तो चलिए शुरू करते हैं पहले आप चक्र पहले तो आपको सारे का आपको लिंक मिल जाएगा आपको डिस्क्रिप्शन में जाकर चेक कर लेना ठीक है चुपचाप खोजोगे हूं Play Store पर तो शायद नहीं मिलेगा तो पहला आप सर्च करो क्या चीफ टेंस ठीक है उसको तक जैस्मिन क्वेश्चन स्टेप क्लिक करो ठीक है तो यह एप्लीकेशन है एक काफी चाहिए यहां पर आपको ऑप्शंस देखने क्या फर्स्ट ईयर के स्टूडेंट्स ठीक है इस पर आप क्लिक करना है उसके बाद आपको यहां पर आपको दो चीजें मिलेंगी पहला यह कि आप चैप्टर वाइज सारे ब्रेड टॉपिक वाइज टेस्ट दे दो ठीक है वह प्रीवियस है लेकिन यहां पर सारे को क्या वह फिल्टर किया हुआ है ठीक है तो आप आसान हो जाएगा ठीक है यह पेपर प्रीवियस ईयर का ही लेकिन आफ्टर किया गया टॉपिक वाइज एंड फ्रॉम पेपर कि दे सकते हो तो यह काफी शानदार है ठीक है तो काफी समय आप इसे आंख मूंदकर ट्राई करो एंड ऐसा कोई मेरे को अभी तक बेस्ट अल्टरनेटिव नहीं मिला है ठीक है इसके कंपैरीजन में तो हमारा फर्स्ट यह फर्स्ट वापिस से रखो आगे बढ़ते हैं उसको आज फिर आप सर्च करो क्या इंडिकेट ठीक है एंटी adv1 मिनट इंटरनेशनल टेस्ट अभ्यास क्लियर इसे ओपन करो कि इसमें आप फुल सिलेबस टेस्ट के द्वारा डिजाइन किया जाता है तो आपको काफी मदद मिलेगी यहां पर अगर आपको को तो मैंने बताया कि आपको नए-नए क्वेश्चंस किस तरह से बन रहे हैं इसके लिए आपको एक एप्लीकेशन को एक सीट करता हूं आप सर्च करो यार लिया गया है जिसमें काफी ऐड चलते हैं और मेरे कोई दिक्कत नहीं है फिर आप फिजिक्स में चली जाओ इन फिर आप प्रैक्टिस मोड में चले जाओ एंड फ्रॉम कैटिगरी में चले जाओ ठीक है पर काफी ऐड भी दिखने लगते हैं तो यहां से आप जाकर रिवाइज कर सकते इसमें जरूरत है कि यह भी काफी सही है ठीक है मींस रफ कैटिगरी वाइज रिवाइज कर लो ठीक है तो यह भी काफी सेंड और भी चीजें जो आप इसे देख सकते हो आगे बढ़ते हैं यह और एप्लीकेशन है जो मैं आपको यहां पर बताता हूं वह हमारा क्या है जैसे ही फोकस टीचर अश्लील वेबसाइट है एप्लीकेशंस यह मैंने ध्यान नहीं दिया है लेकिन हां वह विषय जमीन अधिग्रहण व अन्यथा यह हमारा यह फोकस काफी शानदार है आप इसे ट्राय कर सकते लेकिन कुछ चीज में आपको फ्री में नहीं मिलेगा लेकिन इस आफ फिजिक्स में क्लिक करते हो यहां पर कितने सारे ऑप्शंस मिल जाते है इसे जस्ट बना फिर आप यूज कर सकते हो चार इसमें अगर तो यह फर्स्ट नंबर आ गया था जैस्मिन क्वेश्चंस यह हमारा फर्स्ट सेकंड में एंटी अ तट मैनेजर को रखा एंड फोर्सड हिस फोकस खोखर एंड सैफरन अधिक बल क्लास ट्वेल्थ के लिए अगर आप चाहें तो यह नोट कर लो सिर्फ study.com है इस पर भी आप जाकर चेक कर सकते हो तो मेरे अनुसार क्या करना है यहां पर ध्यान दो ठीक है एक बार और मैं रिपीट करता हूं पहला क्या नेशनल डिस्टरबेंस मैं आपको क्या करना है फूड टेस्टर देना ठीक है जो कि न्यू पैटर्न पर होगा ठीक है दूसरा में बात करता हूं दही मींस यह हमारा प्रीवियस ईयर हो गया ठीक है प्रीवियस ईयर क्वेश्चंस आफ चैप्टर वाइज छोड़कर पेपर वाइज ओल्ड करो आपका मन है अगर आप चैप्टर पर जरा तो चैप्टर वाइज ओल्ड करो एग्जाम आ जाएगा तो आप पर वापिस सॉल्व कर लेना है ठीक है यह जैसे कि मैं बात करूं यह यह क्या क्या है इसमें पर दोनों है लेकिन आपको चक्रवात स्ट्राइकर तो ट्राय करना चाहिए फोकस में भी ढेर सारा प्रवेश मिल जाते हैं अभी चाहिए तो बेसिकली मेरे को सही लगा क्या एंटी अ ट्राय करो एंड ट्राई करो यह दोनों काफी चाहिए ठीक है आपको कोई किताब लेकर सही चैप्टर नोट कर लो है कि हां मेरे लिए क्या यह स्कूल होने वाला है कितना मेरे को जरूरी है कितना मैं कर सकता हूं यह सारी चीजें लिख लेना ठीक है लेकिन इतना आपके लिए काफी है ठीक है इसमें कुछ जरूरी टैब्स लगेंगे इसमें भी नो कॉस्ट है इसमें भी आप फ्री एंड इसमें आपको पैसे लगे हैं तो मैं पूरा रिकमेंड नहीं करूंगा क्योंकि यह तीन ही काफी है ठीक है अब आपको पूरा फ्री है ठीक है तो बस इतना ही मिलते हैं अगले वीडियो में फिर कोई डाउट है तो आप मेरे कमेंट सेक्शन में पूछ सकते हो